Home / लाइफस्टाइल / Gym के अचूक उपाय / नुकसान

Gym के अचूक उपाय / नुकसान

Accurate measure / loss of Gym
Accurate measure / loss of Gym

आजकल हर व्यक्ति जिम करता है. क्योंकि आजकल आने वाला समय लोगों को फिट और जिम की तरफ खींच रहा है. जिस तरह से इस पीढ़ी के लोग हमेशा काम ऑफिस और बाकी इन सारी चीजों में ध्यान लगाए रखते हैं इसीलिए उनके लिए जिम जाना भी बेहद जरूरी है क्योंकि वह जिम में जाकर अपनी थकान मिटाते हैं और पूरे दिन भर की तनाव को दूर करते हैं जिम मे लोग कसरत करके अपने आप को बेहतर और फिट रखते हैं.

आज हम आपको कुछ ऐसे सवालों के जवाब देंगे जो जनता ने हमसे किए हैं.

क्या जिम करने से आर्मी में कोई दिक्कत होती है.

जिम करने से आर्मी में कोई दिक्कत नहीं होती है लेकिन आर्मी में जिम करने वाले व्यक्तियों को नहीं लिया जाता क्योंकि इसके भी क्या कारण है जिम करने वाला व्यक्ति थोड़े समय बाद पाउडर और दवाइयों का सहारा लेता है प्लस उसे रोजाना डाइट चाहिए जो वह जिम के समय लेता है लेकिन आर्मी में ऐसा बिल्कुल नहीं है आर्मी में आपको खाना मिले या ना मिले इसकी भी कोई गारंटी नहीं है. इसलिए जिम करने वाले व्यक्ति को आर्मी वाले नहीं रखते हैं क्योंकि आर्मी के लोग हमेशा अपनी फिटनेस का खुद ही ध्यान रखते हुए हैं जंगलों में जाते हैं और दिन रात चलते घूमते हैं एक जिम वाला इतनी कसरत और इतना चलना नहीं कर पाता इसलिए जिम के लोगों को आर्मी वाले नहीं रखते हैं.

जिम का रजिस्ट्रेशन कैसे कराएं और कैसे करें.

जैसे हर किसी कंपनी के लिए उनका रजिस्ट्रेशन होता है वैसे ही जिनका रजिस्ट्रेशन भी होता है जैसे हर जगह ऑफिस का रजिस्ट्रेशन करने के लिए लोग होते हैं वैसे ही जिम का रजिस्ट्रेशन करने के लिए भी कई जगह में बनी हुई है वह जाकर आप जिनका रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

जिम में कौन सी मशीन किस काम आएगी.

आप कल की जिम में किसी एक प्रकार की मशीन नहीं होती है जिनमें आज हजारों तरह की मशीनों का उपयोग किया जाता है कोई व्यक्ति इस मशीन का उपयोग करता है तो कोई व्यक्ति जिस मशीन का वैसे मैं आज हम आपको बता रहे हैं कि कौन सी मशीन किस कसरत के काम आती है.

सबसे पहले रोड के बारे में बताइए जिम में जो लोहे की रॉड होती है वह आपके दो कसरत में काम आती है एक आपके चेस्ट करते समय जवाब चेस्ट की कसरत करते हैं तो रोड आपके उस समय काम आती है और दूसरा जब आप हाथ की मसल्स बढ़ाने के लिए कसरत करते हैं तब रोड का उपयोग किया जाता है इसलिए रोड आपके जिम की एक बेहतर कसरत के रूप में मानी जाती है.

डंबल का उपयोग भी आप दोनों में ही कर सकते हैं. क्योंकि डंबल चेस्ट और हाथ की कसरत दोनों में काम आते हैं करते हैं तो आपको का आसानी से हो जाएगा जिम करने वाले व्यक्ति हमेशा इन चीजों का ध्यान रखते हैं.

इस पोस्ट में इन सवालों का जवाब देने का प्रयास किया गया है.

. gym karne se bukhar hota hai ka .

. gym me kon sa machine kis kaam aayenge .

. gym ka registration kaise kare or kaise kare .

. kya gym karne se army me koi problem hoti hai.

ऐसी ही सेहत से बड़ी खबरों के लिए बने रहिए और पढ़ते रहिए भास्कर जगत न्यूज़।

Check Also

Get rid of diabetes in just 7 days, how to get rid of it

मात्र 7 दिन में पाएं डायबिटीज से छुटकारा, जाने कैसे

आज काल गलत खानपान की वजह से डायबिटीज एक आम बीमारी बनती जा रही है। …