Home / देश-दुनिआ / मोदी ने भरे बाजार में उड़ाई कांग्रेस की खिल्ली, अभी भी हरकतों से बाज नहीं आ रही कांग्रेस

मोदी ने भरे बाजार में उड़ाई कांग्रेस की खिल्ली, अभी भी हरकतों से बाज नहीं आ रही कांग्रेस

Modi ridicules the flying Congress in a crowded market, the Congress still not getting out of his antics
Modi ridicules the flying Congress in a crowded market, the Congress still not getting out of his antics

बीकानेर 03 मई :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर देश की छवि सांप सपेरो की बनाने, विभाजन के बाद देश छोड़ने वाले लोगों की संपत्ति पर मौज उठाने, हिस्से का पानी नहीं रोक पाने तथा बीकानेर में बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने के खिलाफ खडे होने वाले केन्द्रीय मंत्री को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुये कहा है कि अब कम्प्युटर का माउस हाथ में लेकर देश विकास की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

नरेन्द्र मोदी ने यहां एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस ने भारत की छवि ऐसी बनाई कि दुनिया भर के लोग इसे सांप सपेरो का देश मानते थे लेकिन आज कम्प्युटर का माउस साथ में लेकर देश आगे बढ रहा है। उन्होंने कहा कि सिंधू जल समझौते में मिले भारत के हिस्से का पानी भी कांग्रेस सरकार नहीं रोक पाई तो वह आतंकवाद कैसे रोक पाती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मजबूर सरकार के कारण पाकिस्तान भारत को डराता रहता था लेकिन आज उसके सपने में भी मोदी याद आता है। उन्होंने कहा कि पिछले चार दशक से भारत को दहलाने वाली पाकिस्तान की आतंकी फेक्ट्री पर ताले लगने की नौबत आ गयी है।

उन्होंने राबर्ट वाड्रा का नाम लिये बिना कहा कि किसानों की बेशकीमती जमीन एक परिवार हडपना चाहता था जिसके खिलाफ केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने आवाज उठाई। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम लिये बिना कहा कि इस मुख्यमंत्री ने यह संकल्प लिया है कि चाहे पुत्र चुनाव में हार जाये लेकिन श्री मेघवाल चुनाव नहीं जीतना चाहिये।

कांग्रेस नेताओं पर विभाजन के दौरान देश छोड़कर जाने वाले लोगों की संपत्ति से मौज उडाने का आरोप लगाते हुये श्री मोदी ने कहा कि आजादी के 70 वर्ष में भी शत्रू संपत्ति को सरकार ने अपने हाथ में नहीं लिया तथा इससे कांग्रेस के लोग मौज उडाते रहे। लेकिन हमने अब शत्रू संपत्ति कानून बनाकर 1800 करोड़ की संपत्ति का अधिग्रहण किया है।

उन्होंने कांग्रेस पर सेना को कमजोर करने का आरोप लगाते हुये कहा कि कांग्रेस ने आयुद्ध निर्माण पर ध्यान नहीं दिया लेकिन हमने मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत ए के 47 रायफल आदि बनाने का कार्य हाथ में लिया है। इसी तरह स्वदेशी धनुषकोटि मिशाइल भी सेना में शामिल की गयी है।

उन्होंने कांग्रेस पर चौकीदार, चायवाला आदि गरीब लोगों का मजाक उडाने का आरोप लगाते हुये कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ नारे दिये है लेकिन उन पर कभी अमल नहीं किया। घूमन्तु जातियों को भी सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने स्वच्छता अभियान चलाया तथा आयुष्मान योजना के तहत 50 करोड परिवारों को पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा दिया है।

Check Also

मोदी भक्त एक बार जरूर पढ़े, और कमेंट करके बताएँ

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तो आप सभी जानते ही होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी …