Home / देश-दुनिआ / पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में भारी गिरावट

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में भारी गिरावट

Petrol and diesel prices fall sharply
Petrol and diesel prices fall sharply

नई दिल्ली :- आज के समय में आप सभी लोग वाहन इस्तेमाल करते हैं लेकिन जब वाहन इस्तेमाल करते हैं तो उसमें पेट्रोल या डीजल की आवश्यकता रहती है और इस समय पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान को छू रही है लेकिन इसी बीच एक राहत भरी खबर आई है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हुई है.

हम आपको बता दें की राजनीतिक दलों में कई ऐसे काम हुए हैं जिसके चलते पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल की कीमत बढ़ गई थी जहां पहले पेट्रोल 70 या ₹72 लिटर था वहीं अब पेट्रोल ₹90 लीटर हो गया है यह बीजेपी सरकार के चलते हुआ है जिसके कारण लोग बहुत परेशान है.

इसमें कई ऐसे लोग हैं जो पेट्रोल की कीमतें बढ़ने के बाद गाड़ी इस्तेमाल करना ही छोड़ चुके हैं क्योंकि पेट्रोल की कीमतें इतनी बढ़ गई है कि एक आम व्यक्ति इस कीमत को नहीं पा सकता और गाड़ी में पेट्रोल नहीं डाला सकता लेकिन वही हम अमीर आदमियों की बात करें तो उन्हें इन चीजों से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उन्हें तो अपना काम करना है महंगाई हो या सस्ता हो उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता.

हाल ही में श्रीलंका के राजनीतिक तंत्र में एक बहुत बड़ा सुधार हुआ है वहां पर पेट्रोल ₹10 सस्ता और डीजल ₹8 सस्ता हुआ है यह सुन लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई क्योंकि वहां पर पेट्रोल बहुत ज्यादा महंगा था.

जहां एक और दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.99 है वहीं डीजल की कीमत 73.53 रुपए प्रति लीटर है लेकिन उसी के पड़ोसी देश श्रीलंका में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उलटफेर हुआ है.

इन कीमतों को सुनने के बाद में श्रीलंका के लोगों में काफी चैन की सांस आई है और वापस से वही पहले जैसा रुतबा चलने लगा है और लोग बाग पेट्रोल और डीजल आना शुरू कर दिया है इससे 2018 के बजट में काफी सुधार भी हुआ है क्योंकि कई लोग ऐसे थे जो पेट्रोल और डीजल नहीं डला रहे थे जिसके कारण पूरा बजट हिल गया था

Check Also

Which leader said Narendra Modi will leave politics in if he becomes prime Minister again

किस किस नेता ने कहा था नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेगा तो में राजनीति छोड़ दूंगा

नरेन्द्र दामोदरदास मोदी 2014 से भारत के 14 वें प्रधानमन्त्री तथा वाराणसी से सांसद हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *