Home / देश-दुनिआ / मोदी ने किया मसूद अजहर की नाक में दम, देखिये कैसे

मोदी ने किया मसूद अजहर की नाक में दम, देखिये कैसे

See how Modi has been in the nose of Masood Azhar
See how Modi has been in the nose of Masood Azhar

जयपुर 01 मई :- भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किये जाने को भारत के प्रयासों की बड़ी सफलता बताते हुए बुधवार को कहा कि यह तो अभी शुरुआत है, आगे-आगे देखिए होता क्या है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने पर आखिरकार विश्व में सहमति बनी जो संतोष का विषय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की  उन्होंने कहा, “देर आये, दुरूस्त आये।”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष और आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए भारत लंबे समय से जो प्रयास कर रहा था, यह उसकी बहुत बड़ी सफलता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्होंने कहा, “मैं डंके की चोट पर ये कहना चाहता हूं कि ये तो सिर्फ शुरुआत है, आगे-आगे देखिए होता क्या है।”
उन्होंने केंद्र में कांग्रेस की पिछली सरकार को रिमोट कंट्रोल वाली सरकार बताते हुए कहा कि एक समय सरकार में प्रधानमंत्री तक की आवाज कोई नहीं सुनता था और आज देश ने देखा है कि संयुक्त राष्ट्र में क्या हुआ। कैसे 130 करोड़ जनता की आवाज पूरी दुनिया में दहाड़ रही है।
उन्होंने कहा, “ये है नया भारत और ये है इस नये भारत की ललकार। आज भारत की बात पूरी दुनिया में सुनी जाती है। भारत की बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, यह बात आज साबित हो गयी है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में विश्व समुदाय भारत के साथ खड़ा है, इसके लिए मैं पूरे भारत की तरफ से, हर मानवतावादी की तरफ से विश्व समुदाय का आभार व्यक्त करता हूं। ये सिर्फ मोदी की सफलता नहीं है, ये पूरे हिंदुस्तान की सफलता है। आज भारत के लिए, हर भारतीय के लिए बेहद गर्व का दिन है। मेरी हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि कोई राजनीतिक दल ऐसे उत्साह और आत्मविश्वास के माहौल में कृपा करके मिलावट न करे।” उन्होंने कहा, “अगर वो गोली मारेंगे तो हम गोला मारेंगे। ये होती है दमदार सरकार। ये दम तब आता है जब दिल और दिमाग सिर्फ भारत के लिए सोचता है, सवा सौ करोड़ देशवासियों के लिए सोचता है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजहर पर प्रतिबंध लगने पर उम्मीद जतायी कि पाकिस्तान में अब लोग आतंकवाद के मामले में सरकार पर दबाव बनायेंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का सफाया करने के साथ पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक से जीत मिली, उसी तरह संयुक्त राष्ट्र की कार्रवाई से भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत हुई है।

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिये बिना कहा कि कूटनीतिक प्रयासों के दौरान नामदार ट्वीट करके मजाक उड़ा रहे थे, लेकिन उन्हें भी इसका सबक मिल गया है।

Check Also

मोदी भक्त एक बार जरूर पढ़े, और कमेंट करके बताएँ

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तो आप सभी जानते ही होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी …