Home / लाइफस्टाइल / Gym करते समय क्या सही है पाउडर या टेबलेट्स लेना, जाने

Gym करते समय क्या सही है पाउडर या टेबलेट्स लेना, जाने

What is right when taking the powder or tablets, learn
What is right when taking the powder or tablets, learn

आजकल के व्यक्ति जिम में जाकर मेहनत करना चाहते हैं लेकिन वह इतनी मेहनत नहीं करना चाहते कि उनका शरीर उस मेहनत के रूप में उन्हें बॉडीबिल्डर बना है वह चाहते हैं कि कुछ समय ही जिम जाए और उसके बाद में गेनर या दवाइयां लेकर अपनी बॉडी को बनाए वह सभी को आकर्षित करें लेकिन इन दवाइयों और गेनरं को लेने के बहुत सारे नुकसान है क्योंकि जब आप जिम जाना कम करते हैं या फिर जिम जाना छोड़ देते हैं तो वह आपके शरीर को सूट नहीं करता और फिर वह पाउडर आपके शरीर को नुकसान पहुंचाना शुरू कर देता है जिसके कारण आपके शरीर में कमी और कई सारी बीमारियां उत्पन्न होती है आपका शरीर धीरे-धीरे कमजोर होने लगता है और आप धीरे-धीरे बीमारी के शिकार होने लगते हैं इसलिए जहां तक भी है बिना पाउडर या बिना दवाई लिए ही जिम में कसरत करें और अपनी बॉडी बनाई है हमेशा लोगों को दिखेगी भी और आपको इससे कोई बीमारी भी नहीं होगी.

जनता ने आज हम से कई ऐसे सवाल पूछे जो जिनके मायनों में बेहद ही जरूरी है तो आज हम देंगे के कुछ महत्वपूर्ण उपाय.

. मैं जिम करता हूं कुछ दिनों से मेरे राइट चेस्ट में पेन है क्या करूं. (Mai gym krta hu Kuchh Dino se mere right chest me pain hai kya kru)

अगर आप जिम करते हैं और आपके चेस्ट में ही नहीं बल्कि पूरे शरीर में कहीं पर भी दर्द हो रहा है तो आप उस समय जिम ना करें और उससे पहले डॉक्टर को दिखाएं और उसकी सलाह लें और उनसे पूछा कि क्या आप इस दर्द के साथ जिम कर सकते हैं या नहीं क्योंकि क्या पता यह दर्द आपके जिम के कारण ही हुआ हो क्योंकि आपने ज्यादा वजन उठाने के कारण सही से जिम नहीं की हो और आपके दर्द शुरू हो गया. इसलिए सबसे पहले आप डॉक्टर को जाकर दिखाइए और उसके बाद में जिम जाना है या नहीं वह डॉक्टर से पूछ कर ही फैसला लें.

. ओमेगा 3 कब खाना चाहिए जिम के बाद या रात को सोने से पहले. (omega 3 kab khana chaiye gym ke baad ya raat ko sone se pahle)

मैं अधिकतर लोगों को यही सलाह देता हूं कि कोई भी व्यक्ति पाउडर या इंजेक्शन या टेबलेट लेकर जिम ना करें क्योंकि यह सेहत के लिए बेहद ही हानिकारक होती है क्योंकि जब आप जिम छोड़ते हैं या कुछ समय के लिए ही जिम का क्या करता है तो उसमें यह आपके शरीर को कमजोर कर देती है और कई सारी बीमारियों को आपके और अगर सिद्ध कर देती है इसलिए कभी भी जिम ना करें ऐसी दवाइयों और पाउडर के साथ में जो आपके शरीर को नुकसान पहुंचा है हमेशा नॉर्मल ही बॉडी बनाए जिससे आप फिट भी रहेंगे और तंदुरुस्ती भी रहेगी और आपको कोई भी बीमारी का सामना भी नहीं करना पड़ेगा अगर आप कभी जिम को छोड़ते भी है तो आपकी वह बॉडी वैसे की वैसे ही रहेगी और आपको इस बीमारी का शिकार भी नहीं होना पड़ेगा वैसे ओमेगा 3 हमेशा जिम के बाद आना चाहिए.

. हम कैसे जिम के लिए लोन ले सकते हैं. (hum kaise gym ke liye loan le sakte hai)

आजकल सभी चीजों पर अधिकतर लोन मिल जाता है और आपको जिम पर भी आसानी से लोन मिल जाएगा लेकिन आपको जिम का सामान उसका एक्सपेंसेस टैक्स सब कुछ दिखाना पड़ेगा उसी के बाद में आपको लोन अप्रूव होगा क्योंकि इन सभी चीजों के बाद ही बैंक आपको लोन देता है और यह है आपको या आप घर में जिम खोलें या फिर किसी मॉल या बिल्डिंग्स में आपको लोन हर जगह अप्रूव होता है.

इस पोस्ट में इन सवालों का जवाब देने का प्रयास किया गया है.

. Mai gym krta hu Kuchh Dino se mere right chest me pain hai kya kru . 

. omega 3 kab khana chaiye gym ke baad ya raat ko sone se pahle .

. hum kaise gym ke liye loan le sakte hai .

तो यह थी सहते से संबंधित कुछ ऐसी जानकारी है जो कई लोगों को नहीं पता होगी ऐसी ही सबसे बड़ी खबरों के लिए बने रहिए और पढ़ते रहिए भास्कर जगत न्यूज़।

Check Also

Get rid of diabetes in just 7 days, how to get rid of it

मात्र 7 दिन में पाएं डायबिटीज से छुटकारा, जाने कैसे

आज काल गलत खानपान की वजह से डायबिटीज एक आम बीमारी बनती जा रही है। …