Home / राजनीती / कौन है दुनिया का सबसे ताकतवर नेता, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

कौन है दुनिया का सबसे ताकतवर नेता, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Who is the world's most powerful leader, you will be stunned to know
Who is the world's most powerful leader, you will be stunned to know

आजकल दुनिया में हर तरफ भाग दौड़ भरी जिंदगी लगी हुई है चाहे वह आम व्यक्ति हो या पावरफुल आदमी क्योंकि आजकल हर व्यक्ति अपनी हर इच्छा को पूरा करने के लिए उस दिशा की ओर भाग रहा है जहां उसे वह मुकाम हासिल होगा और यही भागदौड़ राजनीति में भी लगी हुई है.

राजनीति को तो आप सभी जानते ही होंगे कि यह किस प्रकार होती है इसमें भी हर व्यक्ति अपने प्रतिद्वंदी को हराकर ऊपर बढ़ता है आजकल हर तरफ भागदौड़ का जमाना है लेकिन इसी भागदौड़ में कई लोग ऐसे काम कर जाते हैं जो दुनिया कई सालों तक याद रखती है जैसे एक नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

कुछ समय पहले भारत पावरफुल देश के नाम पर सबसे नीचे आया करता था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद में कई ऐसे बदलाव हुए कि भारत आज पहले या दूसरे नंबर पर आता है चाहे वह कोई भी वजह क्यों ना हो अभी कुछ समय पहले राजनीतिक सर्वे हुआ तो उसमें पता चला की सबसे पावरफुल देश और सबसे पावरफुल नेता कौन है तो वहां नाम निकला सबसे पावरफुल नेता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

आखिर दुनिया ने ऐसा क्यों कहा कि सबसे पावरफुल नेता नरेंद्र मोदी है.

दुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम इसलिए लिया क्योंकि पिछले कुछ सालों में ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वह काम कर दिखाया जो आज तक किसी भी सरकार ने इतने समय में नहीं किया जी हां भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को ऊंचाइयों पर पहुंचाया जहां आज सभी देश ऊंचाइयों पर जाना चाहता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अर्थात बीजेपी सरकार आने के बाद भारत कई बड़े बदलाव हुए जैसे भारत को स्वच्छ भारत बनाया गया और कई बेरोजगारों को नौकरी दिलवाई गई और कई सारी ऐसी सुविधाएं कराए जो आज तक किसी सरकार ने अपने देश में नहीं कराई गई है.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी वक्त फैसला लेने में ज्यादा समय नहीं लगाते हैं और बहुत सही और सटीक फैसला लेते हैं इसलिए आज भी जनता उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में चाहती और उन्होंने दूसरी बात भारत का प्रधानमंत्री होने का पद संभाला है बीजेपी के यह उम्मीदवार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने और उन्होंने बाखुबी अपना काम किया और जनता के बीच में अपनी पहचान बनाई.

आज पूरे भारत के व्यक्ति अगर सुख और चैन से रह रहे हैं तो वह केवल दो ही लोगों की वजह से एक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे बॉर्डर पर खड़े आर्मी के जवान.

ऐसी ही राजनीतिक से भरी खबरों के लिए बने रहिए और पढ़ते रहिए भास्कर जगत न्यूज़.

Check Also

Which leader said Narendra Modi will leave politics in if he becomes prime Minister again

किस किस नेता ने कहा था नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेगा तो में राजनीति छोड़ दूंगा

नरेन्द्र दामोदरदास मोदी 2014 से भारत के 14 वें प्रधानमन्त्री तथा वाराणसी से सांसद हैं। …