Breaking News
Home / देश-दुनिआ / बारिश ने चीन में मचाया तहलका 5 की मौत कई घायल

बारिश ने चीन में मचाया तहलका 5 की मौत कई घायल

चीन :- आप सभी को पता है कि जल्द ही बारिश का मौसम शुरू होने वाला है यह मौसम लोगों के घरों में खुशियों का माहौल आता है लेकिन चाहे कोई भी मौसम हो खुशियों के साथ साथ गम भी आता ही है क्योंकि हर मौसम अपनी अपनी पहचान के अनुसार ही आता है जैसे बारिश हमेशा सावन में आती है और सर्दियों के बाद गर्मी और फिर बारिश लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं बारिश लोगों को पसंद है लेकिन अगर ज्यादा आ जाए तो वह सुनामी या बाढ का रूप भी ले लेती है.

हाल ही में चाइना में बारिश होना शुरू हुई है लेकिन ज्यादा बारिश होने के कारण वहां कई लोगों की मौत और कुछ लोग घायल भी हुए हैं यह बारिश का पहला असर है जो लोगों पर दिखाई दे रहा है चाइना ने इससे बचने के लिए कई सारे वहां पर इंतजाम किए हैं जिससे लोगों पर कोई भी नुकसान या किसी भी प्रकार की तबाही का फर्क ना पड़े.

अब जल्द ही हर देश में बारिश का मौसम आने वाला है इसलिए सभी को सावधान रहने के लिए सरकार ने कहा है इसलिए सभी लोग बारिश में ज्यादा बाहर ना निकले और बच्चों को घर के अंदर ही रखे क्योंकि बारिश कम या ज्यादा होने से उनकी तबीयत पर असर पड़ सकता है और वह बीमार भी पड़ सकता है.

चीन के दक्षिणी शहर शेनझेन में गुरुवार रात अचानक हुई तेज बारिश से बाढ़ के कारण नदी में दो मजदूरों की मौत हो गई और नौ अन्य लापता हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। लापता हुए लोगों की तलाश में राहत बचाव अभियान चलाया गया है।

ऐसी ही सावधानी पूर्ण बातों के लिए बने रहिए और पढ़ते रहिए भास्कर जगत न्यूज़।

Check Also

india news in hindi, world news in hindi, modi, pakistan terriost, india army, pakistan firing in indian army, modi, bjp

पाकिस्तान नहीं आया अपनी हरकतों से बाज, सीमा पार से फायरिंग

जम्मू 03 मई :- पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर अपनी वही पुरानी हरकते दोराही। इस …