Home / देश-दुनिआ / अब इस पार्टी ने भी किया अगली सरकार बनाने का वादा

अब इस पार्टी ने भी किया अगली सरकार बनाने का वादा

Now this party has also promised to form the next government
Now this party has also promised to form the next government

यरुशलम 10 अप्रैल :- इजरायल के संसदीय चुनाव में प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के मुख्य प्रतिद्वंद्वी बेनी गेंट्ज ने मंगलवार रात जीत घोषणा की। इस मौके पर श्री गेट्ज ने इजरायल को एकजुट करने और ‘सभी का प्रधानमंत्री’ होने का संकल्प लिया। श्री गेंट्ज ने तेल अवीव में अपनी नवगठित सेंट्रिस्ट पार्टी ब्लू एंड व्हाइट के मुख्यालय में कहा ‘यह इजरायल के लिए 1 ऐतिहासिक दिन है’। इस दौरान सैकड़ों समर्थक जय जय कर रहे थे और नारे लगा रहे थे, ‘अगला प्रधानमंत्री आ रहा है‘!

उन्होंने कहा, ” मैं सभी का प्रधानमंत्री बनूंगा न कि सिर्फ उन लोगों के लिए नहीं जिन्होंने मुझे वोट दिया। हम सभी को यह सोचने की जरूरत है कि हम एक साथ कैसे काम कर सकते हैं, कैसे हम सभी को चर्चा में ला सकते हैं।”
सेना के पूर्व प्रमुख एवं राजनीतिक नवागंतुक श्री गेंट्ज ने कहा कि इजरायल के लंबे समय से सेवा कर रहे अयोग्य प्रधानमंत्री को पद छोड़ने की आवश्यकता है।

उन्होंने इजरायल में अगली सरकार बनाने का वादा करते हुए कहा, ”हम इजरायल की उनकी सेवा के लिए बेंजामिन नेतन्याहू को धन्यवाद देना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा मतदाताओं की इच्छा का सम्मान किया जाना चाहिए। इजरायल के 3 मुख्य टीवी चैनलों पर चुनाव बाद सर्वेक्षणों के नतीजों में विरोधाभास दिखाया गया एक के सर्वेक्षण नतीजा में श्री गेंट्ज की ब्लू एंड व्हाइट पार्टी को शानदार जीत का संकेत मिला जबकि 2 अन्य में टाई दिखाया गया। श्री गेंट्ज और श्री नेतन्याहू दोनों ने संसदीय चुनाव में जीत के दावे किये थे।
आधिकारिक परिणाम की घोषणा बुधवार सुबह होने की उम्मीद है।

Check Also

Which leader said Narendra Modi will leave politics in if he becomes prime Minister again

किस किस नेता ने कहा था नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेगा तो में राजनीति छोड़ दूंगा

नरेन्द्र दामोदरदास मोदी 2014 से भारत के 14 वें प्रधानमन्त्री तथा वाराणसी से सांसद हैं। …