Home / मनोरंजन / सुष्मिता सिंह ने पहली ‘मिस टीन इंडिया वर्ल्ड’ का पहना ताज

सुष्मिता सिंह ने पहली ‘मिस टीन इंडिया वर्ल्ड’ का पहना ताज

Sushmita Singh crowned first ' Miss Teen India World '
Sushmita Singh crowned first ' Miss Teen India World '

नई दिल्ली, 6 मई :- मुंबई की सुष्मिता सिंह ने पहली ‘मिस टीन इंडिया वर्ल्ड’ सौंदर्य प्रतियोगिता का ताज अपने नाम कर लिया। साम्राज्ञी बंसल और प्रीतिका पाहवा ने पहले और दूसरे रनरअप का खिताब जीता।

नोएडा के लॉजिक्स सिटी सेंटर के ‘द फ्लाइंग डचमैन’ में मिस टीन इंडिया की भारतीय राष्ट्रीय निदेशक जसमीत कौर ने सुष्मिता को मिस टीन इंडिया वर्ल्ड का ताज पहनाया। सुष्मिता मुंबई के कल्याण में रहती हैं।

इस समारोह की टॉप 11 फाइनलिस्ट को चेहरे की खूबसूरती, फिटनेस, इंटेलिजेंस, टैलेंट और उनमें विनम्रता के गुणों के आधार पर चयन किया गया था।

मास मीडिया की प्रतिभाशाली छात्रा सुष्मिता मध्य अमेरिका के साल्वाडोर में विश्व की 3 टॉप सबसे बड़ी इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स में से एक प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

इस अवसर पर टीन यूनिवर्स 2017 सृष्टि कौर ने कहा, “महिलाओं के अधिकार और उन्हें सशक्त बनाने का मुद्दा इन दिनों समाज को काफी प्रभावित कर रहा है। पर समाज में अभी भी लड़कों और लड़कियों को काफी भेदभाव झेलना पड़ता है। लड़कियों की आजादी पर सुरक्षा के नाम पर पाबंदी लगाई जाती है। लड़कियों को अपने सपनों को पूरा करने के अच्छे मौके मुहैया नहीं कराए जाते।”

जसमीत कौर का मानना है कि इंटरनेशनल ब्यूटी कॉम्पिटिशंस की टीन कैटिगरी में भारत जबर्दस्त ताकत के रूप में उभर रहा है। वह पूरी तरह आश्वस्त हैं कि सुष्मिता अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में अपने देश का नाम रोशन करेंगी।

इस सौंदर्य प्रतियोगिता में मिस टीन इंडिया वल्र्ड के अतिरिक्त कई अन्य श्रेणियों में भी विजेताओं को सम्मानित किया गया, जिसमें सुष्मिता (टीन फोटोजेनिक), साम्राज्ञी (टीन स्माइल, विवाशियस और टैलेंटेड) प्रीतिका (टीन ब्रेन्स, कैट वॉक, कॉनजियेनएलिटी, मेघा (टीन बॉडी और मनस्वी (टीन आइज) आदि। ये पहले पांच प्रतियोगी हैं, जो टॉप 5 में रहे हैं।

Check Also

Kriti Senan HD Photos That happened recently went viral

कृति सेनन HD फोटोज जो हाल ही में हुई वायरल

कृति सैनन एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री एवं मॉडल हैं। एक सफल मॉडलिंग करियर के बाद …