Home / खेल / दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत बॉडी बिल्डर जिनके सामने बॉलीवुड स्टार भी फैल है

दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत बॉडी बिल्डर जिनके सामने बॉलीवुड स्टार भी फैल है

The world's 5 most beautiful bodybuilders in front of whom Bollywood stars also spread
The world's 5 most beautiful bodybuilders in front of whom Bollywood stars also spread

आज हम आप को दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत बॉडी बिल्डर लड़किया के बारे में बताएँगे। जिन्होंने दिन रात जिम में मेहनत करके खुद को इस काबिल बनाया की आज उन्हें पूरा विश्व जनता है तो आइए जानते है दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत बॉडी बिल्डर लड़कियों के बारे में.

1 . ओक्साना ग्रिशिना (oksana grishina)

नाम :- ओक्साना ग्रिशिना

जन्म :- 25 मार्च 1978

खासियत :- 4 बार फिटनेस ओलम्पिया बन चुकी है।

वजन :- 52 किलो

जानकरी :- ओक्साना ग्रिशिना एक रूसी पूर्व जिमनास्ट और वर्तमान पेशेवर फिटनेस प्रतियोगी है। ग्रिशिना का जन्म कैलिनिनग्राद में हुआ था और वे लातविया और रूस दोनों में पली-बढ़ीं। उन्होंने 2000 में कलिंगराड विश्वविद्यालय से शारीरिक प्रशिक्षण और खेल के विशेषज्ञ के रूप में डिग्री हासिल की।

2 . ईवा अंड्रेस (Eva Andressa)

नाम :- ईवा अंड्रेस

जन्म :- 19 दिसंबर 1984

खासियत :- शार्ट अवार्ड सोशल फिटनेस

वजन :- 65 किलों

जानकारी :- ब्राजील के पाइन नट लैंड में जन्मी और पली-बढ़ी, कूर्टिबा, ईवा एंड्रेस अपनी किशोरावस्था के दौरान अपनी काया से असंतुष्ट हो गईं। स्किनी फ्रेम होने के कारण बहुत छोटी दिखने की वजह से परेशान – वह अपने फिगर को मोटा करने में मदद करने के लिए बाहर जाने लगी। 17 साल की उम्र में, उसने आकार लेने की कोशिश की, लेकिन बिना किसी ट्रेनर या फिटनेस के ज्ञान के, उसने पहले महीने के बाद जल्दी हार मान ली। हालांकि, अपने सपनों की काया हासिल करने की उसकी इच्छा कभी नहीं छूटी। जिम से एक अवधि के बाद, वह अपने भावी पति, जरदेल बैरोस से मिली, और जल्द ही उसके साथ एक रिश्ते में प्रवेश किया। संयोगवश, उसके जीवन में नया आदमी एक एथलीट था, और उसने ईवा को वह प्रेरणा और प्रशिक्षण दिया जो उसे अपने शरीर को बदलने के लिए आवश्यक था।

3 . ब्रुक होलाडे (Brooke Holladay)

नाम :- ब्रुक होलाडे

खासियत :- फिटनेस मॉडल, क्रॉसफिट एथलीट, ट्रेनर

वजन :- 70 किलो

जानकारी :- ब्रुक होलाडे एनस एक फिटनेस मॉडल है, और कैलिफोर्निया यू.एस. का एक क्रॉसफिट एथलीट है; जिन्होंने पहली बार अपनी युवावस्था में एक पेशेवर नर्तक के रूप में अपनी फिटनेस यात्रा शुरू की। 2015 क्रॉसफिट गेम्स के लिए क्वालीफाई करने के बाद ब्रुक ने पहली बार 2015 में प्रसिद्धि का स्वाद चखा। एक बाहरी व्यक्ति के रूप में, उन्होंने उस वर्ष क्लीन एंड जर्क में दो प्रथम स्थान और स्नैच स्पीड लैडर के साथ भीड़ को चकित किया; कुल मिलाकर 14 वां स्थान हासिल किया। उस समय से, क्रॉसफ़िट और फिटनेस की दुनिया में ब्रुक का उदय शुरू हुआ। उसने 2016 क्रॉसफ़िट कैलिफ़ोर्निया रीजनल में तीसरे स्थान पर रहते हुए सालाना खेलों में प्रतिस्पर्धा शुरू की। वह “द गोल्डन स्टेट” में क्रॉसफ़िट जिम में से एक में एक ट्रेनर बन गई है। ब्रुक अपनी खुद की परिधान कंपनी के साथ एक मांग के बाद फिटनेस मॉडल भी है।

4 . जोडी मार्श (Jodie Marsh)

नाम :- जोडी मार्श

जन्म :- 23 दिसंबर 1978

खासियत :- कई फिल्मो में काम किया।

जानकारी :- जोडी लुईस मार्श एक अंग्रेजी मीडिया व्यक्तित्व, बॉडी बिल्डर, स्तंभकार और मॉडल हैं। वह कई टीवी शो में दिखाई दी हैं, जैसे सेलिब्रिटी बिग ब्रदर, द वीकेस्ट लिंक, द केविन बिशप शो और स्नोग मैरिज से बचें? उन्होंने अपने स्वयं के रियलिटी शो, टोटली जोडी मार्श में भी अभिनय किया है।

5 . सारा पियाना (Sara Piana)

नाम :- सारा पियाना

जन्म :- 4 जुलाई 1989

खासियत :- बॉडी बिल्डर है.

वजन :- 58 किलों

जानकारी :- एक बाहरी व्यक्ति के रूप में, उन्होंने उस वर्ष क्लीन एंड जर्क में दो प्रथम स्थान और स्नैच स्पीड लैडर के साथ भीड़ को चकित किया; कुल मिलाकर 14 वां स्थान हासिल किया। उस समय से, क्रॉसफ़िट और फिटनेस की दुनिया में ब्रुक का उदय शुरू हुआ। उसने 2016 क्रॉसफ़िट कैलिफ़ोर्निया रीजनल में तीसरे स्थान पर रहते हुए सालाना खेलों में प्रतिस्पर्धा शुरू की। वह “द गोल्डन स्टेट” में क्रॉसफ़िट जिम में से एक में एक ट्रेनर बन गई है।

Check Also

Deepika Padukone's intelligence is hardly known, read once

दीपिका पादुकोण की यह ख़ुफ़िया जानकारी शायद ही कोई जानता होगा, एक बार जरूर पढ़े

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण तो आप सभी जानते ही होंगे यह बॉलीवुड की बेहद प्रचलित …