Home / खेल / Ipl 2019 Punjab Vs DC पंजाब को चुनौती देगी दिल्ली कैपिटल्स

Ipl 2019 Punjab Vs DC पंजाब को चुनौती देगी दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2019 Punjab to challenge Delhi Capitals
IPL 2019 Punjab to challenge Delhi Capitals

मोहाली, 31 मार्च :- IPL-12 के पहले रोमांच से भरे सुपर ओवर मुकाबले में जीत से उत्साहित दिल्ली कैपिटल्स(DC) के लिये सोमवार को घर में मजबूत दिख रही किंग्स इलेवन पंजाब की मुश्किल चुनाैती रहेगी।
दिल्ली ने कोलकाता नाइटराइडर्स को अपने घरेलू कोटला मैदान में कड़ी टक्कर दी और मैच 185 के स्कोर पर टाई रहने के बाद सुपर ओवर में जीत सुनिश्चित की। दूसरी ओर पंजाब के लिये पिछला मैच घरेलू मैदान पर लगभग एकतरफा रहा जिसमें उसने तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स को आठ गेंदें शेष रहते ही आठ विकेट से हराया।

IPL के एक दशक के इतिहास में दिल्ली और पंजाब दोनों ही टीमें खिताब से हमेशा दूर रही हैं लेकिन इस बार उनकी लय और नयी उर्जा अभी तक कमाल की रही है, हालांकि दोनों ही टीमों पर लय कायम रखना एक बड़ी चुनौती भी है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली ने तीन मैचों में दो जीते हैं और नेट रन रेट के हिसाब से वह तालिका में दूसरे नंबर पर है जबकि पंजाब ने भी तीन मैचों में एक ही गंवाया है और अभी वह चौथे नंबर पर है।

दिल्ली और पंजाब के लिये मुकाबला बराबरी का माना जा रहा है लेकिन घरेलू मैदान पर रविचंद्रन अश्विन की मेजबान टीम को घरेलू परिस्थितियों का फायदा रहेगा और पिछला मैच मुंबई से सहजता से जीतने के बाद उसका आत्मविश्वास भी बढ़ा है। पंजाब का मुंबई के खिलाफ प्रदर्शन संतोषजनक रहा था और उसने न सिर्फ रोहित शर्मा की स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम को 176 पर रोका बल्कि बल्लेबाजी में भी कमाल किया।

Check Also

Dhoni played games like Chennai again on top

धोनी ने खेला ऐसा खेल चेन्नई फिर टॉप पर

चेन्नई, 01 मई  :- चेन्नई सुपर किंग के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नाबाद 44 रन …